सड़क हादसों में 10 की मौत

सड़क हादसों में 10 की मौत

भोपाल । मप्र में तीन सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। भोपाल और सिंगरौली में 4-4 और बड़वानी में 2 की मौतें हुई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सड़क हादसों पर दुख जताया है।
जानकारी के अनुसार भोपाल के मिसरोद थाना क्षेत्र में रविवार तड़के तेज रफ्तार कार पीछे से ट्रक में घुस गई। हादसे में चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई और एक युवक घायल है। घायल की हालत गंभीर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टक्कर इतनी भयावह थी कि टाइल्स से भरे ट्रक के पीछे के टायर ऊपर उठ गए। शवों को जेसीबी मशीन और आयरन कटर से काटकर ढाई घंटे की मशक्कत के बाद निकाला गया। पुलिस के अनुसार, आई-20 कार सवार पांच युवक 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भोपाल से मिसरोद की तरफ आ रहे थे। रात करीब साढ़े तीन बजे भोपाल-होशंगाबाद रोड स्थित सुरेन्द्र लैड मार्क के सामने कार आगे चल रही टाइल्स से भरे ट्रक में घुस गई।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को शव निकालने में परेशानी हुई। इसके बाद नगर निगम का अमला जेसीबी लेकर पहुंचा। जेसीबी से ट्रक में फंसे कार को अलग किया गया। फिर आयरन कटर से कार की बॉडी को काटकर शव निकाले गए। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भिजवा दिया गया है। हनी उर्फ कृतज्ञ पुरारिया (22) पिता मुकेश पुरारिया, निवासी अवधपुरी, खजूरी को नर्मदा ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है।
इनकी हुई मौत
- हितेश वरैया (25) पिता अजीत वरैया, निवासी खजूरी कलां
- आदित्य पांडे (23) पिता अरविंद पांडे, निवासी अवधपुरी
- तुझीन मांझी (29) पिता मल्टोरंजन मांझी, निवासी अवधपुरी
- लोकेश सिन्हा (22) पिता दिलीप सिन्हा, निवासी अवधपुरी
तेज रफ्तार कार और ऑटो की आमने-सामने भिड़ंत

सिंगरौली जिले में तेज रफ्तार कार और ऑटो की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। मौके पर ही 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं एक अन्य की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। हादसे में बड़ोखर स्कूल के प्राचार्य प्रभाकर प्रसाद मिश्रा पुत्र तारक मिश्रा (52) गंभीर रूप से घायल हैं। मौके पर काफी भीड़ जुट जाने से घंटों ट्रैफिक जाम रहा। बाद में पुलिस ने जाम खुलवाया। हादसा सिंगरौली के बरगवां थाने के बड़ोखर चौराहे पर सुबह 8:30 बजे हुआ। बरगवां-गोरबी मुख्य मार्ग पर तेज रफ्तार कार ऑटो से सामने से जा टकराई। ऑटो सवार तीन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए। बरगवां थाना प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचकर दोनों घायलों को अस्पताल भेजा गया। एक और घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि कार चालक प्रभाकर प्रसाद की हालत गंभीर बताई जा रही है।
इनकी हुई मौत
सोवरनिया पति परमसुख (50) निवासी बड़ोखर पोस्ट बरगंवा, सुन्दरमनी केवट पति सोवरन केवट ग्राम देवरा तिनगुड़ी, अभ्यास साकेत पिता मायाराम साकेत (25) निवासी मझगंवा और अरुण साकेत पिता रामगरीब साकेत (19) ग्राम घिनहा की मौत हो गई। वहीं बड़वानी के सेंधवा में मोटर साइकिल सवार पिता-पुत्र ट्रक में घुस गए, जिससे दोनों की मौत हो गई

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech