मारा गया बदमाश बबलू पंडा,जबलपुर में जुए की प्रतिद्वंदता में गोलियों से भूना

मारा गया बदमाश बबलू पंडा,जबलपुर में जुए की प्रतिद्वंदता में  गोलियों से भूना

जुए के विवाद पर बदमाश बबलू पंडा की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। उस पर हत्‍या सहित कई मामले दर्ज थे।जबलपुर पुलिस से बचकर भागे शातिर बदमाश बबलू पंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसे पड़ोसी जिले की सीमा पर बीजाडांडी के उदयपुरा स्थित दशमेश ढाबा में मौत के घाट उतारा गया। हमला करने वालों में बरेला जबलपुर निवासी रोहित सोनकर व उसके साथियों का नाम आया है। घटना गुरुवार रात की है। वारदात की सूचना मिलते ही बीजाडांडी समेत कई थानों का पुलिस बल व तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। दो संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि बबलू पंडा के चार गोलियां लगी हैं। इस भी कहा जा रहा है कि ढाबे में दोनों पक्ष से 35-40 राउंउ गोलियां चलाई गईं।

बर्बाद कर देना चाहता था : सूत्रों ने बताया कि बरेला निवासी रोहित सोनकर गांजा की तस्करी करता था। जिसके बाद वह बबलू पंडा के साथ पार्टनरशिप में जुआ खिलवाने लगा। उस दौरान उसने लाखों रुपये कमाए थे। जिसके बाद बबलू पंडा की नजर उसके पैसों पर पड़ी। बबलू ने रोहित को गलत संगत में डाल दिया। शराब व अय्याशी में उसने लाखों रुपये गवां दिए। रोहित के हाथ खाली होने के बाद बबलू पंडा बीजाडांडी में जुआ खिलवाने लगा। उसने रोहित को अधर में छोड़ दिया था। पड़ोसी जिले में जुआ खिलवाकर बबलू पंडा मोटी कमाई करने लगा। जिससे रोहित की नाराजगी और बढ़ गई। उसने बबलू को बर्बाद करने तथा रास्ते से हटाने की योजना बनाना शुरू कर दी। इस बीच उसने भी बीजाडांडी में स्वयं का जुआ फड़ चलाने की योजना बनाई परंतु उसे अनुमति नहीं मिली। जिससे उसकी नाराजगी बबलू पंडा को लेकर और बढ़ गई थी।

जुआ खेलने 20 फीसद ब्याज पर पैसा : बबलू पंडा व रोहित की गैंग में जबलपुर निवासी अमित तिवारी भाईजी का नाम सामने आया है। सूत्रों का कहना है कि अधारताल थाना क्षेत्र निवासी अमित तिवारी जुआ फड़ में खिलाडि़यों को 20 फीसद ब्याज पर पैसे देता था। बबलू पंडा के साथ बीजाडांडी में वह भी जुआ फड़ में पार्टनर बन गया था। इस बीच रोहित सोनकर ने अमित को अपने पाले में कर लिया। बताया जाता है कि ढाबा में बबलू पंडा की हत्या के दौरान अमित तिवारी को भी वहां देखा गया था। अमित तिवारी जुआ फड़ के लिए खिलाडि़यों की भी व्यवस्था करता था। सूत्रों का कहना है कि जबलपुर में जुआ, सट्टा, शराब के कारोबार में पुलिस की सख्ती को देखते हुए बबलू पंडा ने जुआ फड़ बीजाडांडी में स्थानांतरित कर दिया था।

मोबाइल की सीडीआर से खुलेगा राज : सूत्रों ने बताया कि छह लाख प्रतिमाह की शर्त पर बबलू पंडा जुआ फड़ चला रहा था। कारोबार को बरकरार रखने के लिए वह लोगों को पैसे भी बांटता था। बताया जाता है कि वह हर माह मंडला में छह लाख रुपये देखा था। जबलपुर में क्राइम ब्रांच के कुछ जवानों से उसकी नजदीकी सामने आ रही है। हालांकि बबलू पंडा के मोबाइल की सीडीआर से ऐसे लोगों का असली चेहरा सामने लाया जा सकता है।

पत्नी, बेटा व दोस्त की हत्या, 29 अपराध : गढ़वाला आटा चक्की के पास बिलहरी निवासी बबलू पंडा के खिलाफ जबलपुर में 29 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, अपहरण, लूट समेत अन्य घटनाओं में पुलिस ने उसे आरोपित बनाया था। उसकी आपराधिक गतिविधि पर रोक लगाने के लिए जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर जिला बदर प्रतिवेदन तैयार किया गया था। 10 दिसंबर 2020 को जिला दंडाधिकारी ने छह माह के लिए जिला बदर आदेश पारित किया था। उसे प्रत्येक सप्ताह गोराबाजार थाना में हाजिरी दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे। उसकी जिला बदर अवधि समाप्त हो गई। इस दौरान उसने बीजाडांडी में जुआ के कारोबार को ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया। उसने अपनी दास्ता पत्नी, बेटा व दोस्त की निर्दयता से हत्या कर दी थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech