असली है 'द नन' की खौफनाक कहानी विशेषज्ञों का दावा, सालों पहले एक चर्च की नन के अंदर घुसी थी वो आत्मा

असली है 'The Nun' की खौफनाक कहानी विशेषज्ञों का दावा

(ये कहानी 'कॉन्ट्रोवर्शियल क्लेम 'सीरीज के तहत है। दुनियाभर में समय-समय पर ऐसे कई विवादित दावे किए गए हैं ,जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बने हैं।)

रोमानिया इतिहास में भी भूत-प्रेतों से जुड़ी कुछ ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जो आज भी लोगों की रूह कंपा देती हैं। ऐसी ही कहानी है 'द नन' की। माना जाता है कि हाल ही में बनी एक हॉलीवुड हॉरर फिल्म 'द नन' भी इस सत्य घटना पर आधारित है। ये कहानी एक चर्च की भुतहा नन पर आधारित है। माना जाता है कि इस नन के अंदर वलाक नाम की एक बेहद शक्तिशाली और खतरनाक प्रेत आत्मा प्रवेश कर जाती है।

इस कहानी को लेकर भूत-प्रेतों के विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। विशेषज्ञों की एक थ्योरी कहती है कि सैंकड़ों साल पहले कैसे एक बूढ़ा व्यक्ति अपनी अधूरी ख्वाहिश लेकर मरता है, जिसकी वजह से उसकी आत्मा एक चर्च की नन के अंदर घुस जाती है। ये बात रोमानिया की है। वहां के लोकल चर्च की एक नन को पहले उसके सपने दिखाई देते हैं, जिसके बाद हकीकत में वो उसे प्रताड़ित करने लगती है। अंत में नन आत्महत्या कर लेती है, लेकिन बूढ़े शख्स की आत्मा की वजह से उसका शरीर जिंदा रहता है।
नन की आत्महत्या की होती है जांच
1952 में नन की आत्महत्या की जांच होती है। जांच के लिए वैटिकन से फादर बुर्के और सिस्टर ईरिनी को भेजा जाता है। पता चलता है कि मरने वाली नन का नाम सिस्टर विक्टोरिया होता है। जल्द ही फादर बुर्के और सिस्टर ईरिनी का सामना भुतहा और पुराने किले से होता है। जल्द ही वो समझ जाते हैं कि यहां किसी भयानक आत्मा का साया होता है, लेकिन वो आत्मा आत्महत्या करने वाली नन की तो बिल्कुल नहीं होती और ना ही किसी बूढ़े शख्स की।

कहते हैं ईश्वर के बाद उसका घर है
इस कहानी को लेकर कई तरह के दावे किए जाते हैं।एक दूसरी थ्योरी कहती है कि रिसर्च करने वाले फादर इस बुरी आत्मा का पता लगा लेते हैं। इस आत्मा का नाम वलाक रहता है। वलाक के बारे में बताया गया है कि यह एक ऐसा दानव है, जो अपने काले पंखों के साथ दो सिर वाले ड्रैगन की पीठ पर सवारी करता है। वलाक का इलाका वहां से शुरू होता है, जहां से ईश्वर की सत्ता खत्म हो जाती है और इसी वजह से उसे हराना मुमकिन नहीं होता। कई कहानियों में वलाक को प्रेसीडेंट ऑफ हेल (नर्क का राजा) भी कहा गया है!
इस घटना के ऊपर हॉलीवुड में कई फ़िल्में दर्शाई गई है जो की सच्ची घटनाओं पर आधारित है! जैसे की The Nun, The Nun2,  Annabelle Creation, Annabelle, The Counjuring, The Conjuring2, Course Of The Nun और भी कई फिल्मे सच्ची घटनाओं पर आधारित है!
@Rehman

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech