जबलपुर : नकली पान मसाला…ब्रांडेड कंपनियों के कॉपी पाउच बनाने वाली फैक्ट्री

जबलपुर : नकली पान मसाला…ब्रांडेड कंपनियों के कॉपी पाउच बनाने वाली फैक्ट्री

जबलपुर क्राइम ब्रांच और लार्डगंज पुलिस ने सोमवार को नकली गुटखा फैक्ट्री पकड़ी। आरोपी UP के कानपुर से गुटखा पाउडर बोरियों में लाकर यहां नामी कंपनियों के पाउच में पैक कर बेच रहा था। आरोपी के घर से सवा दो लाख रुपए की सामग्री जब्त हुई है। लार्डगंज थाने में धोखाधड़ी, ट्रेडमार्क अधिनियम, कॉपी राइट एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

ASP गोपाल खांडेल के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि कछपुरा गणेश नगर यादव कॉलोनी निवासी राजू उर्फ कमलेश कुमार गुप्ता नकली गुटखा पाउडर नामी कंपनियों के नाम से पैक कर बेचता है। उसके पास इसका कोई लाइसेंस नहीं है। आरोपी लोडिंग ऑटो से बाजार में गुटखा बेचने निकलने वाला था, तभी क्राइम ब्रांच ने लार्डगंज पुलिस के साथ माैके पर दबिश दी और आरोपी को दबोच लिया। टीम की सूचना पर खाद्य निरीक्षक विनोद धुर्वे भी पहुंचे।

तीन माह से पैकिंग का काम बंद कर चुका है
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह पहले राजश्री पान मसाला और विमल पान मसाला के साथ उसमें उपयोग होने वाली तम्बाकू को कानपुर से ट्रेन से बुलवाता था। एक पैकिंग मशीन रखा था। इससे दोनों नामी कंपनियों का पाउच तैयार कर उसे बाजार में बेचता था। तीन माह से पुलिस की लगातार की जा रही रेड कार्रवाई से वह डर गया था। इस कारण मशीन को कबाड़ में बेच दिया। पूर्व का तैयार माल पड़ा था। उसी को बेचने के लिए वह निकल रहा था।

2.25 लाख की सामग्री जब्त
आरोपी के मकान की तलाशी में विमल व राजश्री गुटखे में उपयोग की जाने वाली तम्बाकू 1200 पैकेट, अलग-अलग बोरियों में 128 किलो खुला गुटखा पाउडर, 26 किलो विमल गुटके की खाली थैलियां, पैकिंग करने वाला इलेक्ट्रिक हीटर जब्त किए। इसकी कीमत दो लाख 25 हजार रुपए है। इसके अलावा आरोपी की लोडिंग ऑटो 17 एल 0482 को भी टीम ने जब्त कर लिया। आरोपी के खिलाफ लार्डगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech