KBC में MP के टीचर ने जीते 50 लाख,उमरिया के प्रांशु ने 1 करोड़ के सवाल पर किया क्विट, 14 सवालों के सही जवाब देने पर बिग बी ने गिफ्ट किया अपना कोट

KBC में MP के टीचर ने जीते 50 लाख

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के 13वें सीजन में
कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के 13वें सीजन में हॉट सीट तक पहुंचे उमरिया जिले के रहने वाले प्रांशु त्रिपाठी का गुरुवार रात एक करोड़ रुपए के सवाल से सामना हुआ। प्रांशु ने कौन बनेगा करोड़पति के हर सवाल का सही जवाब दिया। वे 50 लाख रुपए जीत गए। हॉट सीट पर बैठे प्रांशु ने बातचीत में बताया कि क्रिकेटर रोहित शर्मा उनके फेवरेट हैं।

एक करोड़ रुपए के लिए 15 वें प्रश्न का जवाब नहीं दे सके
एक करोड़ रुपए के लिए 15 वें प्रश्न का जवाब नहीं दे सके। उनसे पूछा गया था कि शाही जहाज, गंज-ए-सवई किस भारतीय शासक की संपत्ति थी, जिसे ब्रिटिश पायलेट हेनरी एवरी ने लूटा था। सवाल का जवाब देने के लिए 4 ऑप्शन दिए गए थे। प्रांशु को जवाब में टीपू सुल्तान लग रहा था, लेकिन श्योर नहीं होने की वजह से क्विट कर गए। इस तरह वे 50 लाख रुपए जीतकर वापस आ गए।

प्रांशु त्रिपाठी मध्यप्रदेश के उमरिया के चंदवार गांव के रहने वाले हैं
प्रांशु त्रिपाठी मध्यप्रदेश के उमरिया के चंदवार गांव के रहने वाले हैं। वे तामान्नारा हाई स्कूल में विजिटिंग फैकल्टी हैं। वे 9वीं और 10वीं के बच्चों को गणित पढ़ाते हैं। प्रांशु ने बताया कि मुंबई में शूटिंग के बाद वे अपने घर पहुंच गए हैं। प्रांशु की मां गायत्री त्रिपाठी महिला एवं बाल विकास में पर्यवेक्षक हैं।

अमिताभ बच्चन ने गिफ्ट में भिजवाया अपना कोट
प्रांशु त्रिपाठी ने शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के कोट की तारीफ की थी, जिस पर अमिताभ बच्चन ने खेल के दौरान कहा कि वे यह कोट प्रांशु को तोहफे में देंगे। खेल के बाद बिग बी का वह कोट प्रांशु को उपहार में मिला है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech