सच्ची घटनाओं पर बनी Bollywood की यह फिल्म

बॉलीवुड में असली घटनाओं पर कई फिल्में बन चुकी हैं। ऐसी घटनाएं जो सबसे अलग और हैरान करने वाली हों, बॉलीवुड निर्माता ऐसे रोचक विषयों पर फिल्म बनाने से नहीं चूकते हैं। खासकर जब बात मर्डर मिस्ट्री की हो, वो कहानी । देश में ऐसे कई मर्डर हुए हैं, जिन्होंने हर इंसान को दहला कर रख दिया है। हर कोई उस मर्डर की सच्चाई जानना चाहता है। ऐसे में इन कहानियों पर बनी फिल्मों को दर्शक काफी पसंद करते हैं। चलिए जानते हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जो रियल मर्डर मिस्ट्री पर बनी हुई हैं।

तलवार
साल 2015 में आई मेघना गुलजार की फिल्म 'तलवार' में आरुषि तलवार केस मर्डर मिस्ट्री को दिखाया गया था। साल 2008 में नोएडा में आरुषि तलवार और उनके घर के नौकर हेमराज की हत्या पर ये फिल्म आधारित है। फिल्म में मर्डर के दो पहलु दिखाए गए हैं। लेकिन आज भी ये मर्डर लोगों के लिए रहस्य ही बना हुआ है। दर्शकों और क्रिटिक्स को इस फिल्म की कहानी काफी पसंद आई थी।
नो वन किल्ड जेसिका
राजकुमार गुप्ता द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दिल्ली में जेसिका के हत्याकांड को दिखाया गया है। जेसिका को मनु शर्मा ने सिर्फ इसलिए गोली मार दी गई थी, क्योंकि उसने टाइम खत्म होने के बाद ड्रिंक सर्व नहीं की थी। जेसिका का हत्यारा एक पूर्व मंत्री का बेटा था। जिस वक्त जेसिका को गोली मारी गई, उस दौरान वहां 300 से ज्यादा लोग मौजूद थे। फिल्म में रानी मुखर्जी और विद्या बालन ने शानदार एक्टिंग की थी।
मैं और चार्ल्स
ये फिल्म बिकनी किलर नाम से दुनिया में मशहूर हत्यारे चार्ल्स शोभराज पर आधारित है। वह विदेशी पर्यटकों को अपना शिकार बनाता था। प्रवाल रमन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और ऋचा चड्ढा मुख्य भूमिका में थे।
रुस्तम
साल 1959 में घटित चर्चित नानावटी कांड में एक ऑफिसर की पत्नी और पति के दोस्त के साथ अफेयर आधारित फिल्म है। इसमें ऑफिसर अपने दोस्त का मर्डर कर देता है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, इलियाना डिक्रूज, पवन मल्होत्रा अहम भूमिका में थे।
शाहिद
साल 2013 में आई ये फिल्म वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता शाहिद आजमी हत्याकांड पर आधारित है। फिल्म में राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। क्रिटिक्स ने इस फिल्म के निर्देशन और एक्टिंग की काफी तारीफ की थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech