कचरे के ढेर में मिला नन्हा मासूम बच्चा

कचरे के ढेर में मिला नन्हा मासूम बच्चा 

दिल को झकझोर देने वाला वाकया सामने आया कछपुरा ब्रिज के नीचे सोमवार को नवजात रोते हुए मिला। उसका नाड़ा तक नहीं कटा था। शरीर पर चीटियां रेंग रही थीं। चीटियों के काटने से वह दर्द से तड़प रहा था स्थानीय लोग मासूम के रोने की आवाज सुनकर पहुंचे तो पुलिस को खबर दी।

टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक
टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक सूचना पर वे पहुंचे। कपड़े में लपेट कर मासूम को कचरे के ढेर पर कोई छोड़ गया था। जिस तरह से मासूम का नाड़ा तक नहीं कटा है। इससे साफ है कि इस बच्चे का जन्म 12 घंटे के अंदर हुआ होगा।
एक महिला ने मासूम को गोद में उठाया 
एक महिला ने मासूम को गोद में उठाकर पहले उसके शरीर से चीटियों को हटाया। इसके बाद कपड़े में लपेट कर पुलिस को सौंपा। यादव कॉलोनी चौकी प्रभारी अभिलाष पाण्डे और उनकी टीम मासूम को लेकर एल्गिन पहुंची। वहां बच्चे को गहन चिकित्सा ईकाई में रखा गया है।

चाइल्ड हेल्पलाइन को मामले की सूचना दी गई
चाइल्ड हेल्पलाइन को मामले की सूचना दी गई है। लार्डगंज पुलिस ने मासूम को इस तरह फेंकने वाले मां-पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक मासूम को जन्म देने वाली आसपास की रहने वाली होगी। कोई दूर से यहां लाकर मासूम को नहीं रखा होगा।
सांस लेने में मासूम को परेशानी
एल्गिन अस्पताल की आरएमओ डॉ. रश्मि भटनागर के मुताबिक मासूम बच्चे को सांस लेने में कठिनाई के बाद वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। उसे झटके भी आ रहे हैं। मासूम की हालत अभी गंभीर बनी हुई है

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech