जबलपुर में पुलिस अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने रात्रि में किया रांझी एवं माढ़ोताल थाने का औचक निरीक्षण

 जबलपुर में पुलिस अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने रात्रि में किया रांझी एवं माढ़ोताल थाने का औचक निरीक्षण

ख़ुशी टाइम्स |जबलपुर में पुलिस अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने रात्रि में किया रांझी एवं माढ़ोताल थाने का औचक निरीक्षण, दिये कार्यवाही के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश पुलिस अध्यक्ष जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) दिनॉक 25-11-2021 की रात्रि में औचक थाना रांझी एवं थाना माढोताल पहुंचे, थाने के हवालात का बारीकी से निरीक्षण करते हुए  हवालात सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इसके पश्चात आपने नगर पुलिस अध्यक्ष रांझी श्री एम.पी. प्रजापति की उपस्थिति में थाना रांझी में एवं नगर पुलिस अध्यक्ष गढा श्री तुषार सिंह एवं थाना प्रभारी मढ़ोताल श्रीमती रीना पांडे की उपस्थिति में थाना माढेाताल में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि महिलाओं, बच्चों, वृद्धों एवं समाज के कमजोर वर्गो के प्रति संवेदनशील रहते हुए  इनके द्वारा की गयी शिकायतों पर तत्काल विधिसंगत कार्यवाही करते हुये राहत पहुंचाएं, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिये ,आपके द्वारा की गयी कार्यवाही निष्पक्ष एवं पारदर्शी होनी चाहिए। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के प्रकरणों में पीड़ित को तत्काल राहत राशि दिलाई जाए

इसके साथ ही आपने विगत 2 वर्ष 1919 एवं 1920 की तुलना में इस वर्ष 2021 में की गई प्रतिबंधात्मक एवं माइनर एक्ट कार्यवाही की समीक्षा की तथा विवेचना अधिकारियों को निर्देशित किया कि साल का आखिरी शेष है लंबित अपराध, मर्ग, शिकायत का प्राथमिकता के आधार पर निकाल करें,अकारण लंबित नहीं होना चाहिए।

थाना क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों से संवाद करते हुए आसूचना संकलन को मजबूत करें, यदि किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए उसका तत्काल निराकरण करायें।

सी.एम. हैल्प लाईन की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित संतुष्टीकारक समाधान किया जाए

सी.एम. हैल्प लाईन की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित संतुष्टीकारक समाधान किया जाए। साथ ही सी.सी.टी.एन.एस. में सभी प्रकार की प्रविष्टियों को एवं रोड एक्सिडेंट के प्रकरणों का डाटा‘‘आई रेड एप’’ (इंटीग्रेटिड रोड एक्सिडेंट डाटबेस) में समय का विशेष ध्यान रखते हुये अपलोड करें।

मिलावटखोरी, कालाबाजारी में लिप्त आसामाजिक तत्वों तथा संगठित जुआ- सट्टा खिलाने वालों को चिन्हित करते हुए सभी के विरूद्ध एवं गुण्डे बदमाशों के विरूद्ध उनके आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुए प्रभावी प्रतिबंधात्मक सभी के विरूद्ध प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाए।

साथ ही हाल ही में थाना क्षेत्र में हुई नकबजनी एवं वाहन चोरी की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए आरोपियों की पतासाजी कर शीघ्र गिरफ्तारी एवं चोरी गयी सम्पत्ति की बरामदगी के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए रात्रि में प्रभावी गस्त हेतु आदेशित किया।

आपने थाने में उपस्थित अधिकारी/कर्मचारियों से चर्चा करते हुए उन्हें या उनके परिवार में किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं है के सम्बंध में पूछा एवं कहा कि कभी भी किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो मुझे निः संकोच बतायें, आपकी समस्या का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech