महादेव पर कसा पुलिस का शिकंजा,NSA में भेजा जेल, तीन महीने रहेगा सेंट्रल जेल

महादेव पर कसा पुलिस का शिकंजा,NSA में भेजा जेल, तीन महीने रहेगा सेंट्रल जेल

जबलपुर पुलिस ने शातिर बदमाश एवं सूदखोर महादेव पहलवान के खिलाफ पुलिस के प्रतिवेदन पर जिला दंडाधिकारी ने एनएसए की कार्रवाई की है। उसे तीन महीने के लिए सेंट्रल जेल में निरूद्ध रहना होगा। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने आम लोगाें से अपील की है कि वे आरोपी की सूदखोरी और प्रॉपर्टी संबंधी शिकायत निर्भय होकर कर सकते हैं।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने तमरहाई चौक निवासी महादेव पहलवान उर्फ महादेव अवस्थी (69) के अपराधिक रिकॉर्ड और क्षेत्र में उसकी दहशत को देखते हुए एनएसए का प्रतिवेदन तैयार कर जिला दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया था।आरोपी वर्ष 1999 से ही आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है। वह गैंग बनाकर हथियारों के साथ बलपूर्वक मकान और जमीन पर कब्जा करने, धमकाने और गंभीर वारदातों की साजिश रचने में लिप्त रहा है।

ब्याज वसूलने के लिए रखा था 150 से अधिक गुर्गे
आरोपी ने 150 से अधिक लड़के सिर्फ ब्याज की रकम वसूलने के लिए रखे थे। वह 10 से 30 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देता था। 8 नवंबर को पड़ोसी सुनील कुमार बरसैया ने भी उस पर धमकी देकर मकान बेचने का दबाव बनाने की शिकायत दर्ज कराई थी। एक दिन पहले उसके दत्तक पुत्र यश अवस्थी को महिला थाने की पुलिस ने 20 वर्षीय युवती के साथ रेप के प्रकरण में गिरफ्तार किया था।

आईपीएस काशवानी की अगुवाई में टीम ने डाली थी रेड

इसके बाद आईपीएस रोहित काशवानी की अगुवाई में लाइन, कोतवाली सहित कई थानों का बल उसके घर दबिश देने पहुंची थी। वहां से 3 किमी 340 ग्राम चांदी की सिल्लियां, 9.90 लाख रुपए कैश, पत्नी के नाम के तीन असलहे, बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी संबंधी दस्तावेज, बही खाता, लेन-देन संबंधी रिकॉर्ड जब्त किए थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech