घर में घुसा तेंदुआ फिर उसके बाद जो हुआ खौफनाक मंजर,जानिए

घर में घुसा तेंदुआ फिर उसके बाद जो हुआ खौफनाक मंजर

वन विभाग ने रेसक्यू कर तेंदुआ को पकड़ा

ख़ुशी टाइम्स|बुरहानपुर. नेपानगर. श्वानों के झूंड से पीछा छुड़ाते हुए देर रात मादा तेंदुआ घर में जा घुसी। घर में सोए रहवासी हड़बड़ा कर उठे तो देखा की तेेंदुआ घर में आ गया। चीख कर परिजन घर के बाहर निकले तब घबराकर तेंदुआ पलंग के नीचे छूप गया। देर बाद वन विभाग ने तेंदुए को पिंजरे में कैद किया और मेडिकल जांच करवाई।

रमेश अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था

घटना मंगलवार देर रात 12 बजे की बताई जा रही है। जब नेपानगर के नावरा वन परिक्षेत्र के ग्राम डालमहु निवासी रमेश सिंग के घर में तेंदुआ जा घुसा। रमेश अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। घर कच्चा होने के कारण तेंदुआ आसानी से घर में आ गया। परिजनों को दिखाई देने के बाद वे शोर मचाकर घर से बाहर निकल गए। घर खाली होने पर तेंदुआ लोहे के पलंग के नीचे छुप गया। इसके बाद रमेश ने पड़ोसियों को जगाकर घटना बताई। उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी। रेंजर विमला मुवेल ने बताया सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे। तो तेंदुआ घर में छुपा हुआ था। उसे पकडऩे के लिए नेपानगर रेंज से पिंजरा बुलवाया गया।

ग्रामीणों में दहशत का वातावरण

घटना के बाद रहवासियों में दहशत का वातावरण बना हुआ है। पिछले कई दिनों से क्षेत्र में तेंदुए के दिखाई देने की घटनाए हो रही थी। अब इस घटना के बाद से रहवासियों की परेशानी बढ़ चुंंकी है। वही रमेश का पुरा परिवार सदमे में है। उन्होंने कहा कि अचानक तेंदुए के घर में आने से हम सब सत्ते में पड़ गए। अब घर में रहने में डर लग रहा है।

तेंदुए एक मादा है जिसकी उम्र्र 1 वर्ष से भी कम है 

रेंजर विमला मुवेल ने बताया कि तेंदुए को पकडऩे के बाद उसे नेपानगर रेंज कार्यालय में लाया गया। यहां सीवल के पशु चिकित्सक से तेंदुए की जांच करवाई। जिसमें पता चला की तेंदुए एक मादा है जिसकी उम्र्र 1 वर्ष से भी कम होगी। अपनी मां से बिछड़ जाने के बाद उसे श्वानों ने घेर लिया होगा। घबरा कर तेंदुआ घर में जा घुसा। घटना में उसके पिछे के दोनों पाव पर गंभीर चोट दिखाई दी। बेहतर उपचार के लिए उसे इंदौर ले जाया गया। बुधवार शाम रेंजर मुवेल के साथ वन अमला तेंदुए को इंदौर ले गया। यहा उसका उपचार जारी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech