Google निकालेगा नौकरी से कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचा‎रियों को

Google निकालेगा नौकरी से कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचा‎रियों को
Google निकालेगा नौकरी से कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचा‎रियों को

खुशी टाइम्स|वॉशिंगटन। कोविड नियमों का पालन न करने वाले कर्मचारियों को गूगल वेतन नहीं देगा। इतना ही नहीं गूगल ने यह भी कहा है कि अगर कर्मचारी कोविड वैक्सीन नहीं लगवाता है,तो उसकी नौकरी जा सकती है।एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल द्वारा दिए गए एक मेमो में कहा गया है कि कर्मचारियों के पास टीकाकरण की स्थिति घोषित करने और सबूत दिखाने वाले दस्तावेज अपलोड करने या चिकित्सा या धार्मिक छूट के लिए आवेदन करने के लिए 3 दिसंबर तक का समय था।बता दें कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद हाल के हफ्तों में लगभग 40 फीसदी अमेरिकी कर्मचारी ऑफिस लौटे हैं, लेकिन अब ओमिक्रॉन के कारण फिर से वर्क फ्रॉम होम जैसे हालात हो गए हैं।अब ओमिक्रोंन की वजह से उन सभी को वर्क फ्रॉम होम करना होगा|

गूगल ने कहा था कि इस डेट के बाद गूगल उन कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर देगा

गूगल ने कहा था कि इस डेट के बाद गूगल उन कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर देगा, जिन्होंने अपना स्टेटस अपलोड नहीं किया या फिर जिनका टीकाकरण नहीं हुआ था। गूगल ने कहा की जिन कर्मचारियों ने 18 जनवरी तक टीकाकरण नियमों का पालन नहीं किया है, उन्हें 30 दिनों के लिए पेड एडमिनिस्ट्रेटिव लीव पर रखा जाएगा। इसके बाद 6 महीने तक अनपेड पर्सनल लीव और फिर सेवा समाप्त कर दी जाएगी। वहीं रॉयटर्स के मुताबिक गूगल ने एक रिपोर्ट पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की,लेकिन यह कहा ‎कि हम अपने उन कर्मचारियों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो टीका लगवा सकते हैं।

गूगल ने वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की सुविधा को टाल दिया है

गूगल ने अगस्त में कहा था कि वह नए साल में 10 जनवरी से हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस से काम करेगा गनीमत है ‎कि गूगल ने वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की सुविधा को टाल दिया है।, जिसके बाद वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी खत्म हो जाएगी, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए रिटर्न टू ऑफिस प्लान पर अभी ओमिक्रोन की वजह से अमल नहीं किया जाएगा। गूगल ने बताया के गूगल के लगभग 60 देशों में 85 ऑफिस हैं।

रिपोर्ट खुशी टाइम्स :

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech