चाय के चौंकाने वाले फाएदे जानकर हैरान हो जाएँगे आप, जानिए

चाय के चौंकाने वाले फाएदे जानकर हैरान हो जाएँगे आप

#You will be surprised to know the surprising benefits of tea

सर्दियों में चाय पीना फाएदेमंद है.लेकिन ज्यादा मात्रा में चाय पीना आपको नुक्सान भी दे सकता है, कई लोग चाय में काली मिर्च,लौंग,अदरक,इलायची आदि कई प्रकार के मसाले डालकर पीना पसंद करते हैं क्योंकि यह मसाले आपके शरीर को गर्माहट पहुंचाने में मदद करते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं एक तरफ ये मसाले शरीर को फायदा दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ चाय में डाली जाने वाली चीनी शरीर के लिए कितने नुक्सान है. तो इन्ही नुक्सान से बचने के लिए आज हम आपको गुड़ से बनने वाली चाय के बारे में बता रहे हैं, जिसे पीने से न सिर्फ अंदुरनी गर्माहट पहुंचेगी बल्कि शरीर को कई फायदा भी मिलेंगे.


Benefits OF Tea:

1. गुड़ में आयरन बहुत ही ज्यादा मात्रा में पाया जाता है. इसकी चाय के सेवन से आपके शरीर में खून की कमी नहीं होती है.

2. गुड़ की चाय के सेवन से आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक तरह से होता है और गुड़ की तासीर गर्म होती है. इसलिए सर्दियों में इसकी चाय का सेवन करने से सर्दी-जुकाम से निजात मिलती है.

3. गुड़ वाली चाय में अदरक ,लौंग डालकर पिया जाता है, जो खांसी कफ से आराम देता है और आपके शरीर को फायेदा पहुचाने में मदद करता है

4. गुड़ वाली चाय पीने से आपके शरीर में होने वाले इंफेक्शन से बचा जा सकता है और गुड़ वाली चाय के सेवन करने से थकान और कमजोरी से राहत मिलती है.


#Lifestyle, #Tea,

@Rehman

Follow Me :

FaceBook Page: https://www.facebook.com/profile.php?id=100073399336765



#You will be surprised to know the surprising benefits of tea, #Amarujala, #AbpNews, #NewsInHindiSamachar, #newshindi, #todaynews, #newsindia, #Jansatta, #newsvideo, #breakingnews, #latestnews, #sachkiduniya, #Dainikbhasker, #DnnNews, #todeynews, #jabalpursamachaar, #Revanchaltimes, #Aajtak, #Trandingnews, #Lifestyle, #Tea,

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech