जबलपुर से इंदौर ,भोपाल और ग्वालियर के साथ अन्य शहरों का हो गया हवाई संपर्क, पढ़िए पूरी खबर

जबलपुर से इंदौर ,भोपाल और ग्वालियर के साथ अन्य शहरों का हो गया हवाई संपर्क

जबलपुर । इंदौर के बाद अब भोपाल और ग्वालियर के साथ शहर का हवाई संपर्क स्थापित हो गया है। शनिवार को सुबह 10.15 मिनट पर जबलपुर से भोपाल के लिए विमान ने उड़ान भरी। पहली उड़ान में 20 पैंसेजर भोपाल गए। 

जबलपुर—भोपाल विमान सेवा का औपचारिक उद्घाटन 31 मई को केंद्रीय नागर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही कर चुके थे इसलिए उड़ान को सामान्य रूप से चलाया गया। एयरइंडिया का विमान डुमना एयरपोर्ट से भोपाल के लिए उड़ान भरी। विमान इसके अलावा ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा। इस उड़ान के शुरू होने के साथ ही प्रदेश के चारों प्रमुख महानगरों के बीच हवाई यात्रा सुलभ हो गई है। नई विमान सेवा के जरिए पैंसेजर को जबलपुर से भोपाल एक घंटे और ग्वालियर की दूरी ढाई घंटे के अंदर नाप लेंगे। जबलपुर-इंदौर के बीच विमान सेवा पहले से जारी है।

सप्ताह में तीन दिन रहेगी उड़ान

जबलपुर से भाेपाल और ग्वालियर के लिए एयर इंडिया की उड़ान सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को यह उड़ान सेवा रहेगी। एयर अलायंस विमान अभी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली उड़ान के बीच उड़ान भरता है। ये विमान अब जबलपुर पहुंचने के बाद भोपाल होकर ग्वालियर पहुंचेगा। वापसी में ग्वालियर से भोपाल होकर जबलपुर आकर दिल्ली के लिए उड़ेगा। डुमना एयरपोर्ट से भोपाल और ग्वालियर के लिए उड़ान प्रारंभ हो गई। जबलपुर से भोपाल का किराया करीब तीन हजार रुपये है। ग्वालियर का हवाई किराया करीब 6 हजार रुपए है। एयर एलायंस के जबलपुर स्थित कार्यालय प्रमुख सनी ने बताया कि विमान 10.15 मिनट पर जबलपुर से भोपाल के उड़ा। यह विमान शाम चार बजे भोपाल से जबलपुर लौटेगा। इसके पश्चात शाम 4.30 बजे जबलपुर से दिल्ली के लिए उड़ेगा।

फ्लाइट उड़ने का समय और दिन


दिल्ली से सुबह 7:30 बजे रवाना होकर जबलपुर सुबह 9:30 बजे पहुंचेगी।

जबलपुर से सुबह 10 बजे रवाना होकर भोपाल पूर्वान्ह 11.10 बजे पहुंचेगी।

भोपाल से पूर्वान्ह 11.40 बजे रवाना होकर ग्वालियर दोपहर 12:55 बजे पहुंचेगी।

ग्वालियर से दोपहर 1:25 रवाना होकर भोपाल दोपहर 2:35 बजे पहुंचेगी।

भोपाल से दोपहर 3:05 बजे रवाना होकर जबलपुर शाम 4:05 बजे पहुंचेगी।

जबलपुर से शाम 4.35 बजे रवाना होकर दिल्ली शाम 6:35 बजे पहुंचेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech