रहना चाहते है फिट तो डाइट में शामिल करे ये चीज़

रहना चाहते है फिट तो डाइट में शामिल करे ये चीज़
 


खुशी टाइम्स :  आज की भाग दोड़ भरी ज़िन्दगी में हर कोई रहता है व्यस्त और फिट भी रहना चाहता है तो आपके लिए हम लाये है कुछ ख़ास डाइट प्लान आपके डाइट प्लान में इसे शामिल करने से आप एक अच्छा शरीर पा सकते है तो चलिए जानते है क्या है डाइट प्लान


1. खाने में दूध, दही समेत डेयरी उत्पादों का कम से कम उपयोग करें। डेयरी उत्पादों से कोलेस्ट्रॉल बढ़ने लगता है। वहीं, इस उम्र में मेटाबॉलिज़्म धीमा हो जाता है। इसके लिए सुबह के नाश्ते में डेयरी उत्पादों का कम सेवन करें। वहीं, डाइट में अंडे, ताजे फल आदि चीजों को जरूर शामिल करें।

2. फल और सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए। इनमें कैलोरी कम होती है। वहीं, फल और सब्जियों में कई गुणकारी पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। इसके लिए लंच में फल और सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करें।

3. शाम के समय स्नैक्स में सूखे मेवे और अंकुरति अनाज यानी स्प्राउट्स का सेवन करें। वहीं, तली-भुनी चीजों का सेवन बिल्कुल न करें। इससे कोलेस्ट्रॉल बढ़ने का खतरा रहता है।

4. रात के खाने में प्रोटीन रिच फ़ूड चीजों का सेवन अधिक से अधिक करें। एक चीज का अवश्य ध्यान रखें कि कोई भी मील स्किप न करें। वहीं, रोजाना योग, एक्सरसाइज और वॉकिंग जरूर करें। इस डाइट प्लान को फॉलो करने से आप सेहतमंद रह सकते है 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech