ईव्हीएम (EVM)के बारे में भ्रामक वीडियो वायरल करने वालों पर होगा प्रकरण दर्ज

ईव्हीएम (EVM)के बारे में भ्रामक वीडियो वायरल करने वालों पर होगा प्रकरण दर्ज


#Case will be registered against those who make misleading videos about EVM viral

जबलपुर - बरेला के एक मतदान केंद्र में मतदान कर्मियों द्वारा ईव्हीएम की कन्ट्रोल यूनिट को बेलट यूनिट से जोड़कर चैक किये जाने का गलत तरीके से वीडियो बनाकर और उसे वायरल कर भ्रम फैलाने के मामले में दो व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है ।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया ने इस बारे में जानकारी देते हुये बताया कि दीपक विश्वकर्मा के ट्विटर हैंडल से बरेला निवासी अरविंद तिवारी का एक वीडियो मीडिया में वायरल हो रहा है । तत्सम्बन्ध में विधिक प्रावधान यह हैं कि मतदान कर्मी पोलिंग स्टेशन पर ईव्हीएम के कैरिग केस खोलकर कंट्रोल यूनिट को बैलेट यूनिट से जोड़कर चैक कर सकते हैं। संबंधित मतदान केंद्र में मतदान कर्मी यही कार्य कर रहे थे। अरविंद तिवारी एवं उनकी टीम द्वारा इस प्रक्रिया का वीडियो बनाकर मीडिया पर गलत तरीके से वायरल किया गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान कर्मी ईव्हीएम मशीन में कंडीडेट सेक्शन नहीं खोल सकते । इस प्रकरण की जांच में कंडीडेट सेक्शन पूर्ण रुप से सील बंद मिला है। उन्होंने वीडियो को भ्रामक बताते हुये कहा कि इसे वायरल कर भ्रम फैलाने वाले दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध निर्वाचन नियमों के तहत प्रकरण दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech