हिट एंड रन में 31 वर्षीय बेघर व्यक्ति की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

हिट एंड रन में 31 वर्षीय बेघर व्यक्ति की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

#Man arrested for killing 31-year-old homeless man in hit-and-run

ई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बाहरी जिले में एक हिट एंड रन दुर्घटना में एक बेघर व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 31 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मंगोलपुरी पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान इलाके के ड्राइवर अशोक के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को रामलीला मैदान के पास हुए हादसे को लेकर पीसीआर कॉल आई थी. उन्होंने कहा कि जब वे वहां पहुंचे तो उन्होंने मौके पर एक बड़ी भीड़ देखी और दर्शकों को तितर-बितर करने के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी। पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक अज्ञात व्यक्ति को खून से लथपथ एक वाहन से कथित तौर पर टक्कर मारने के बाद पाया, जिसका सिर कुचल दिया गया था।अधिकारियों ने कहा कि व्यक्ति को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि अज्ञात शव को मोर्चरी में रखवाया गया।

पुलिस ने कहा

पुलिस ने कहा कि दुर्घटना स्थल पर टायर-स्किड के निशान देखे गए, और फोरेंसिक और मोबाइल अपराध टीमों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और फोटो खींचे। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) और 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि स्थानीय जांच करने पर पता चला कि मृतक फुटपाथ पर रहता था। घटनास्थल के पास लगे सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद घटना में शामिल संदिग्ध वाहन की पहचान हो गयी.

आरोपी को उसके घर से हिरासत में ले लिया गया

मंगोलपुरी निवासी मालिक का पता कार के विवरण के आधार पर प्राप्त किया गया था और उसे मोटर वाहन अधिनियम (सूचना देने का कर्तव्य) की धारा 133 के तहत नोटिस जारी किया गया था। मालिक ने बताया कि उसने आरोपी अशोक को कार किराए पर दी थी। पुलिस ने कहा कि बाद में आरोपी को उसके घर से हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने कहा: “आरोपी ने कहा कि उसकी कार से एक जनरेटर जुड़ा हुआ था। आरोपी के लापरवाही से वाहन चलाने से जनरेटर का एक टायर जमीन पर सो रहे एक व्यक्ति के ऊपर चढ़ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपी डर गया और मौके से फरार हो गया था

Follow us :

Facebook Page : https://www.facebook.com/Khushi-times -101552525482174

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech