खाई में बस गिरने से 11 घायल और हुई 19 की मौत, पढ़िए पूरी खबर

खाई में बस गिरने से 11 घायल और हुई 19 की मौत, पढ़िए पूरी खबर

#11 injured and 19 killed due to bus falling in ditch, read full news

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को भारी बारिश के दौरान एक तेज रफ्तार यात्री बस के पहाड़ की सड़क से फिसलकर खड्ड में गिर जाने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। 30 से अधिक लोगों को लेकर जा रही बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी, तभी झोब में खड्ड में गिर गई। टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया है कि बचावकर्मी खून से लथपथ यात्रियों की मदद कर रहे हैं। “जैसे ही बस क्वेटा के पास पहुंची, चालक ने तेज मोड़ पर नियंत्रण खो दिया और बस एक खड्ड में गिर गई। अब तक 19 शव बरामद किए हैं, जबकि 11 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, ”सहायक आयुक्त सैयद मेहताब शाह ने कहा।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने शाह के हवाले से कहा, "बारिश और तेज रफ्तार के कारण यह घटना हुई।"शाह ने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे और शवों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी पहचान करने की प्रक्रिया चल रही थी। सिविल अस्पताल झोब के चिकित्सा अधीक्षक डॉ नूरुल हक ने कहा कि घायलों की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने घायलों का इलाज सुनिश्चित करने के लिए सिविल अस्पताल झोब में आपात स्थिति घोषित करने का आदेश दिया। प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने भी दुखद दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की।

प्रीमियर ने संबंधित अधिकारियों को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। पाकिस्तान में खराब सड़क अवसंरचना, यातायात कानूनों की अवहेलना और खराब रखरखाव वाले वाहनों के कारण घातक दुर्घटनाएं आम हैं। पिछले महीने, उत्तरी बलूचिस्तान के किला सैफुल्ला जिले के पास एक यात्री वैन के खड्ड में गिरने से एक परिवार के नौ सदस्यों सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी।

Follow Us 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech