नुपुर शर्मा के सिर काटने वाली टिप्पणी पर अजमेर दरगाह के मौलवी गिरफ्तार,पढ़िए पूरी खबर

नुपुर शर्मा के सिर काटने वाली टिप्पणी पर अजमेर दरगाह के मौलवी गिरफ्तार,पढ़िए पूरी खबर

#Molvi of Ajmer Dargah arrested for beheading remark of Nupur Sharma, read full news

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि पुलिस ने अजमेर दरगाह के मौलवी सलमान चिश्ती को निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में मंगलवार रात गिरफ्तार किया।


चिश्ती का एक वीडियो सामने आने के बाद सोमवार रात दरगाह 'खादीम' के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें कथित तौर पर कहा गया था कि जो कोई भी शर्मा का सिर उनके पास लाएगा, वह उसे अपना घर दे देंगे। चिश्ती को यह कहते हुए सुना जाता है कि उसने पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के लिए उसे गोली मार दी होगी।


पुलिस के मुताबिक चिश्ती ने नशे की हालत में वीडियो बनाया था. अजमेर के सहायक पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया है कि चिश्ती को खादिम मोहल्ला स्थित उनके आवास पर पकड़ा गया। “प्रथम दृष्टया, उसने नशे की हालत में वीडियो बनाया। उससे आगे पूछताछ की जा रही है, ”एएसपी ने कहा।थाना प्रभारी दलबीर सिंह फौजदार ने कहा, 'दरगाह पुलिस थाने में चिश्ती हिस्ट्रीशीटर है। वीडियो की निंदा करते हुए, अजमेर दरगाह दीवान के कार्यालय ज़ैनुल आबेदीन अली खान ने कहा है कि दरगाह को सांप्रदायिक सद्भाव के स्थान के रूप में देखा जाता है। वीडियो में 'खादीम' द्वारा व्यक्त किए गए विचारों को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता है।


इससे पहले, 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार पर कथित रूप से दिए गए एक अन्य भड़काऊ भाषण के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नुपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को आरोपी ने उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में भी शामिल किया था। हमलावरों ने एक अन्य वीडियो में खुद की पहचान मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के रूप में की, जिन्होंने "सिर काटने" के बारे में दावा किया, और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


पिछले हफ्ते, सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद  पर उनकी टिप्पणी पर दिल्ली में एक के साथ विभिन्न राज्यों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए शर्मा की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। अदालत ने कहा कि उसके पास एक "ढीली जीभ" है और उदयपुर सहित "देश में जो हो रहा है उसके लिए अकेले जिम्मेदार है" जहां कथित तौर पर अपनी टिप्पणी साझा करने के लिए इस सप्ताह एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी।

Follow us :

Facebook Page : https://www.facebook.com/Khushi-times -101552525482174

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech