लंबे भाषण पर भड़के डॉक्टर ,डॉक्टरों में चले लात-घूंसे, थप्पड़, पढ़िए पूरी खबर

लंबे भाषण पर भड़के डॉक्टर ,डॉक्टरों में चले लात-घूंसे, थप्पड़, पढ़िए पूरी खबर

खुशी टाइम्स : धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर भी आपस में भिड़ गए। जबलपुर में ऐसा ही कुछ हुआ है। जबलपुर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मध्य प्रदेश की वार्षिक बैठक ने अखाड़े का रूप ले लिया। यहां मीटिंग के दौरान डॉक्टर आपस में भिड़ गए और जमकर लात-घूंसे चलाए। यह सबकुछ हुआ स्वागत भाषण के दौरान।


IMA के प्रदेश सचिव और जबलपुर अध्यक्ष डॉ. पांडे से बात चीत के दौरान उन्होंने बताया कि डॉ. राकेश पाठक को एसोसिएशन का प्रदेश अध्यक्ष एक साल पहले बना दिया गया था। यहां उनका सम्मान किया जा रहा था। इसी दौरान अचानक इंदौर-ग्वालियर के कुछ डॉक्टर IMA का हेड क्वार्टर इंदौर या ग्वालियर में शिफ्ट करने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। मैंने हंगामे का विरोध किया तो वे लोग मंच पर आ गए। बदसलूकी करते हुए मेरे साथ हाथापाई की। मैंने तो बस अपना बचाव किया।डॉ. पांडे ने यह भी बताया कि मारपीट करने वाले इंदौर और ग्वालियर के डॉक्टरों ने ही वीडियो वायरल किया है। जीवाजी मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग में पदस्थ डॉक्टर सुनील अग्रवाल और डॉक्टर एएस भल्ला ने साथियों के साथ मारपीट की है। उन्होंने आगे कहा, ग्वालियर और इंदौर से आए डॉक्टरों का रवैया डॉक्टर जगत को शर्मशार करने वाला है।

यह थी वजह जो भड़के थे इंदौर और ग्वालियर के डॉक्टर

जानकारी के मुताबिक जबलपुर IMA के अध्यक्ष डॉ. अमरेंद्र पांडे बैठक के शुभारंभ अवसर पर स्वागत भाषण दे रहे थे। भाषण लंबा होने पर भोपाल, उज्जैन, इंदौर और ग्वालियर से आए डॉक्टरों ने इसका विरोध किया। डॉ. पांडे ने भी मंच से जवाब दिया। इस दौरान ग्वालियर IMA के सदस्यों को बाहर निकालने के साथ ही अपशब्द कहे गए। इस पर वे भड़क गए। वे मंच पर पहुंचे और डॉक्टर पांडे से बहस करने लगे। इस दौरान दोनों ओर से धक्का-मुक्की हुई। फिर लात-घूंसे बरसने लगे। विवाद बढ़ता देख IMA जबलपुर के पदाधिकारियों ने पुलिस को कॉल कर दिया। हालांकि पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन शिकायत नहीं होने पर समझाइश देकर वापस लौट गई रविवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मध्य प्रदेश की बैठक IMA हॉल राइट टाउन में चल रही थी। प्रदेश अध्यक्ष इंदौर के डॉक्टर अनिल भाटिया के स्थान पर जबलपुर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉक्टर आरके पाठक ने पदभार ग्रहण किया। बैठक में जबलपुर के अलावा इंदौर, ग्वालियर, भोपाल, सागर, सतना समेत प्रदेश के अन्य जिलों से पदाधिकारी डॉक्टर आए थे।

जानिए, क्या है IMA?

IMA यानी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन। हिन्दी में इसे भारतीय चिकित्सक संघ करते है। ये भारत के एलोपैथिक डॉक्टरों का स्वैच्छिक संगठन है। जो डॉक्टरों के हितों के साथ ही सम्पूर्ण समाज के स्वास्थ्य का ध्यान रखता है। इसकी स्थापना 1928 में हुई थी। उस समय इसका नाम 'अखिल भारतीय चिकित्सक संघ' था, जिसे 1930 में बदलकर 'भारतीय चिकित्सक संघ' कर दिया गया। यह संघ, समिति रजिस्ट्रीकरण अधिनियम, 1860 के तहत रजिस्टर्ड है। भारतीय चिकित्सा संघ विश्व चिकित्सा संघ का एक संस्थापक सदस्य है। भारत के हर राज्य में इसकी राज्यवार ईकाई भी है।

#khushitimes, #jabalpursamachaar

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech