मध्यप्रदेश के 6 जिलों में आया भूकंप 3.9 तीव्रता के झटकों से हिली धरती, यह शहर रहा झटको का सेंटर, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश के 6 जिलों में आया भूकंप 3.9 तीव्रता के झटकों से हिली धरती, यह शहर रहा झटको का सेंटर, पढ़िए पूरी खबर

खुशी टाइम्स : मध्य प्रदेश के 6 जिलों में भूकंप के झटकों से महसूस हुए। इसमें डिंडौरी, जबलपुर, मंडला, अनूपपुर, बालाघाट और उमरिया जिला शामिल है। भूकंप का केंद्र डिंडौरी रहा। यहां सुबह 8 बजकर 43 मिनट 59 सेकेंड पर धरती हिलने पर लाेग डर गए। झटके लगने से कई लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.9 आंकी गई। इसका हाइपो सेंटर 10 km गहराई पर था।

जबलपुर में भूकंप के झटके सबसे ज्यादा पाटन और रानी दुर्गावती समाधि स्थल के आस-पास महसूस किए गए। इसके अलावा रांझी में भी कुछ जगहों पर हलचल हुई। रांझी में रहने वाले राजेश विश्वकर्मा ने बताया कि वह सो रहे थे, तभी अचानक ऐसा महसूस हुआ, जैसे बेड हिला हो। मैं उठकर बाहर आया तो देखा बहुत से लोग घरों के बाहर निकल आए हैं। भूकंप करीब 8.44 बजे आया था। भूकंप का केंद्र बिंदु जबलपुर से करीब 30 किलोमीटर दूर डिंडौरी जिले की ओर था।

जब भूकंप आया, स्कूल खुल चुके थे...

जिस वक्त भूकंप आया, उस दौरान स्कूल खुल चुके थे। झटके महसूस होते ही स्कूल मैनेजमेंट ने तुरंत बच्चों को बाहर निकाला और खुले मैदान में ले गए। रांझी स्थित सेंट गेब्रियल स्कूल मैनेजमेंट ने तो तत्काल सभी बच्चों को क्लास से बाहर निकालकर ग्राउंड पर लेकर जाने के निर्देश दिए। टीचरों ने तत्काल सभी को मैदान पर पहुंचाया। मेडिकल एरिया की रहने वाली रुक्मिणी देवी ने कहा- धरती हिली तो मैं घबरा गई।

#earthquake, #khushitimes, #jabalpur, #Indore, #mandla, #anuppur, #Balaghat, #umariya

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech