36 साल की उम्र में भी मैं कुंवारा हूं और इसकी वजह बेहद शर्मनाक है, जानिए कहानी

36 साल की उम्र में भी मैं कुंवारा हूं और इसकी वजह बेहद शर्मनाक है, जानिए

खुशी टाइम्स : वाल :यही एक वजह भी है कि कभी-कभार मुझे बहुत ज्यादा अकेलापन महसूस होता है। हालांकि, मैं पर्सनालिटी डेवलपमेंट और लड़कियों से बात करने के तरीके सीखना चाहता हूं ताकि मैं अपनी पसंद की लड़की के साथ बातचीत को आगे बढ़ा सकूं। क्या आप मुझे दिलचस्प इंसान बनाने में मदद कर सकते हैं।
 
(सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)


एक्सपर्ट का जवाब

कहते हैं कि उम्र के इस पड़ाव में आकर निराशा और उदासी महसूस करना बहुत ही स्‍वभाविक है। खासतौर से तब जब आपके सभी दोस्त शादी जैसे पवित्र बंधन में बंधने जा रहे हों। हालांकि, ऐसे में मैं यही कहूंगा कि सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि किन कारणों की वजह से आप किसी लड़की को अपना दोस्‍त नहीं बना पाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आपने खुद बताया भी जिन लड़कियों के साथ आप डेट पर गए, उनके साथ भी आपकी बात नहीं बन पाईं।

अपने सेल्‍फ कॉन्फिडेंस पर ध्यान दें

मेरा ऐसा मानना है कि ब्लाइंड डेट्स अक्सर निराश करती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान आप एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश में रहते हैं। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगा कि ब्लाइंड डेट पर जाने के बजाए आप सबसे पहले अपने आत्मविश्वास पर काम करें।

आप उन चीजों को पहचाने जो आपको लड़कियों से बात करने के दौरान निराश करती हैं। इसमें आपके लुक्स से लेकर चलने-फिरने का तरीका और बात करने जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं। क्या आपके अंदर कुछ ऐसा है, जो आपको निराश महसूस कराता है।

मेरा ऐसा मानना है कि ब्लाइंड डेट्स अक्सर निराश करती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान आप एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश में रहते हैं। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगा कि ब्लाइंड डेट पर जाने के बजाए आप सबसे पहले अपने आत्मविश्वास पर काम करें। आप उन चीजों को पहचाने जो आपको लड़कियों से बात करने के दौरान निराश करती हैं। इसमें आपके लुक्स से लेकर चलने-फिरने का तरीका और बात करने जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं। क्या आपके अंदर कुछ ऐसा है, जो आपको निराश महसूस कराता है।

सोशल एटिकेट सीखें

किसी लड़की को इंप्रेस करना इतना आसान नहीं होता। बातों के अलावा सोशल एटिकेट सीखना भी बहुत जरूरी है। आप चाहें तो शीशे के सामने खड़े होकर इसकी प्रैक्टिस कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात याद रखें कि आप केवल बैचलर ही नहीं हैं, आप अपने जीवन में दूसरी जरूरी भूमिका निभा रहे हैं। आप चाहें तो किसी प्रोफेशनल एक्सपर्ट से हेल्‍प ले सकते हैं ताकि आपकी स्थिति को पहचानकर वह आपकी मदद कर सके।

Also Read : मेरी पत्नी चाहती है कि मैं दूसरी महिला के साथ संबंध बनाऊं, समझ नहीं आ रहा क्या करूं?

अगर आपकी भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ साझा करना चाहते हैं तो उसे ataurrehmaan9@gmail.com पर भेज सकते हैं। आपका नाम गुप्त ही रखा जाएगा

#Lifestylestory, #khushitimes

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech