US: फिल्म निर्माता दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार ,पढ़िए पूरी खबर

US: फिल्म निर्माता दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार ,पढ़िए पूरी खबर

#US: Film producer convicted in rape and sexual harassment case, read full news


खुशी टाइम्स  :अमेरिकी फिल्म निर्माता हार्वे वेनस्टेन को ज्यूरी ने दुष्कर्म और दो अन्य यौन उत्पीड़न के मामलों में दोषी पाया गया है। बता दें कि हार्वे वेनस्टेन मी-टू के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इससे पहले भी उन्हें मी-टू के आरोपों के तहत दोषी करार दिया गया था, ये दूसरी बार है जब उन्हें दुष्कर्म और दो अन्य यौन उत्पीड़न के मामलों में दोषी पाया गया है।लॉस एंजिलिस की सुपीरियर कोर्ट ने बताया है कि ज्यूरी ने हार्वे वेनस्टेन को एक महिला से जुड़े दुष्कर्म, अन्य यौन उत्पीड़न का दोषी पाया है, लेकिन उन्हें दूसरे कथित पीड़िता से संबंधित आरोपों से बरी कर दिया है। हालांकि, इस दौरान कैलिफोर्निया के डेमोक्रेटिक गवर्नर गेविन न्यूजॉम की पत्नी जेनिफर सीबेल न्यूजॉम दुष्कर्म सहित दो आरोपों के किसी फैसले पर नहीं पहुंच सकी।

इसके अलावा ज्यूरी ने एक अन्य महिला से संबंधित आरोपों पर फैसला नहीं लिया।बता दें कि 70 वर्षीय हार्वे वेनस्टेन न्यूयॉर्क में यौन दुराचार के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद से ही 23 साल की जेल की सजा पहले ही काट रहे हैं। हार्वे वेनस्टेन को पूर्व मॉडल और अभिनेत्री से 2013 में लॉस एंजिल्स के एक होटल में दष्कर्म के मामले में दोषी ठहराया गया था।

 दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न का खुलासा किया 

आपको बता दें कि अक्टूबर 2017 में न्यूयॉर्क टाइम्स ने हार्वे वेनस्टेन द्वारा दशकों से किए गए दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न का खुलासा किया था। इसके बाद मई 2018 में दुष्कर्म के मामले में पहली बार उनकी गिरफ्तारी हुई थी। अमेरिकी फिल्म निर्माता को दो साल पहले 23 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। कोविड-19 महामारी के दौरान न्यायालयों पर लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हार्वे वेनस्टेन को पिछले साल 20 जुलाई को लॉस एजेंलिस भेज दिया गया था।

#Deshvidesh, #USfilmdirector, #US, #film, #director, #khushitimes

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech