मिनियापोलिस इस्लामी प्रार्थना कॉल स्पीकरों को अनुमति देने वाला पहला बड़ा शहर बन गया


मिनियापोलिस के मेयर ने सोमवार को कानून में एक नए अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए, जिसमें शहर की लगभग दो दर्जन मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर दिन में पांच बार, सुबह और देर शाम सहित, प्रार्थना करने के लिए इस्लामी कॉल को प्रसारित करने की अनुमति दी गई।

नए अध्यादेश के शुक्रवार को नगर परिषद को सर्वसम्मति से पारित करने और मेयर जैकब फ्रे की स्वीकृति प्राप्त करने के बाद प्रभावी होने की उम्मीद है, जिन्होंने चर्च की घंटियों और यहूदी शोफर के बजने की प्रार्थना की तुलना की। पिछले अध्यादेश ने पालन प्रथा को सुबह 7 बजे से रात 10 बजे के बीच प्रतिबंधित कर दिया था। यह परिवर्तन मिनियापोलिस को दिन के सभी घंटों में प्रार्थना के लिए इस्लामी कॉल को प्रसारित करने की अनुमति देने वाला पहला प्रमुख अमेरिकी शहर बनाता है। मिनियापोलिस एक बड़ी सोमाली अप्रवासी आबादी का घर है, जो शहर के डाउनटाउन के पास सीडर-रिवरसाइड पड़ोस में स्थित है। एमपीआर न्यूज ने बताया कि मिनियापोलिस के 13 नगर परिषद सदस्यों में से तीन मुस्लिम हैं और उन्होंने अध्यादेश में बदलाव के लिए दबाव डाला।

अजान, जो मुस्लिम-बहुसंख्यक देशों में एक आम प्रथा है, यह आम तौर पर मस्जिद से अजान देकर मुसलमानों को इबादत के लिए बुलाया जाता है,जो इस्लाम के स्तंभों में से एक है। पहली कॉल तब होती है जब प्रकाश पहली बार आकाश में प्रवेश करता है और आखिरी कॉल तब होती है जब प्रकाश आकाश को छोड़ता यानि रात के वक़्त होती। मिनियापोलिस के उत्तरी शहर में, पहली प्रार्थना ग्रीष्म संक्रांति पर सुबह 3:30 बजे से लेकर शीतकालीन संक्रांति पर सुबह 6 बजे तक हो सकती है।

"अगर हमें शिकायतें मिलती हैं, तो हम सुनना चाहते हैं," सीडर-रिवरसाइड में डार अल-हिजराह मस्जिद के इमाम शरीफ मोहम्मद ने मिनियापोलिस स्टार-ट्रिब्यून को बताया। पालन ​​के अलावा, नया अध्यादेश तकनीकी रूप से चर्च की घंटियों के बजने के घंटों को भी विस्तृत करता है। नया अध्यादेश यह निर्दिष्ट करने वाली भाषा जोड़ता है कि "[s] घंटियों, झंकार, कैरिलन, प्रवर्धक उपकरण, या धार्मिक पूजा से जुड़ी ध्वनियों द्वारा निर्मित ध्वनि" को ध्वनि उल्लंघन से छूट दी गई है, जब तक कि वे किसी एक घंटे के भीतर केवल छह मिनट तक रहते हैं और नहीं किसी भी 24 घंटे की अवधि में एक घंटे से अधिक। नया अध्यादेश सुबह 7 बजे और रात 10 बजे को हटा देता है। ध्वनि निर्माण के ऐसे सभी रूपों के लिए समय की पाबंदी।

#worldnews,

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech