गलत डोरबेल बजाने पर किशोर को मारी गोली , पढ़िए पूरी खबर

राल्फ यारल, एक 16 वर्षीय काला बच्चा जिसे गलती से गलत घर में जाने के बाद एक गृहस्वामी ने गोली मारकर घायल कर दिया था। (रॉयटर्स) अभियोजकों ने एक 84 वर्षीय श्वेत व्यक्ति पर सोमवार को दो गुंडागर्दी का आरोप लगाया, जिसमें एक काले किशोर को गोली मार दी गई थी, जो अपने छोटे जुड़वां भाइयों को लेने के लिए गलत घर जाने के बाद घायल हो गया था।एंड्रयू लेस्टर पर फर्स्ट-डिग्री हमले का आरोप लगाया गया था, जो जेल में जीवन की सजा और 16 वर्षीय राल्फ यारल को उसके उपनगरीय घर के दरवाजे पर रात 10 बजे के आसपास गोली मारने के लिए सशस्त्र आपराधिक कार्रवाई कर सकता था। पिछले गुरुवार, अभियोजक ने कहा।"मैं आपको बता सकता हूं कि मामले में एक नस्लीय घटक था," क्ले काउंटी के अभियोजक ज़ाचरी थॉम्पसन ने एक संवाददाता सम्मेलन में बिना अधिक विवरण दिए बताया।

अभियोजक ने कहा कि लेस्टर ने .32-कैलिबर रिवाल्वर से कांच के दरवाजे से दो गोलियां चलाईं। थॉमसन ने कहा कि यारल, जिसे सिर और एक हाथ में चोट लगी थी, ने दहलीज पार नहीं की, यह कहते हुए कि मुठभेड़ में किसी भी शब्द का आदान-प्रदान नहीं हुआ।लेकिन यारल ने अस्पताल में एक साक्षात्कार में पुलिस को बताया जहां उसका इलाज किया गया था कि उस व्यक्ति ने उससे कहा, "यहाँ मत आओ," स्थानीय मीडिया ने अदालती दस्तावेजों का हवाला देते हुए बताया। उसके परिवार ने कहा किशोर सोमवार को घर पर आराम कर ठीक हो रहा था, तभी अभियोजक ने कहा कि जेल में आजीवन कारावास का सामना करने के अलावा उसे हमले के आरोप में दोषी पाया जाना चाहिए, उसे आपराधिक कार्रवाई के लिए 15 साल तक की सजा हो सकती है। उन्होंने कहा कि नफरत के अपराध, जो दायर नहीं किए गए थे, मिसौरी में कम दंड देते हैं।

लेस्टर के लिए 200,000 डॉलर के बॉन्ड सेट के साथ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, लेकिन शाम 5 बजे तक। CDT (2200 GMT) वह हिरासत में नहीं था, अभियोजक ने कहा। कैनसस सिटी के पुलिस प्रमुख स्टेसी ग्रेव्स ने कहा कि गृहस्वामी को शुरू में हिरासत में लिया गया था, 24 घंटे की खोजी रोक पर रखा गया था, फिर यारल के साथ एक साक्षात्कार और फोरेंसिक साक्ष्य के संग्रह को लंबित कर दिया गया।उनकी रिहाई ने दो दिनों के विरोध प्रदर्शनों को हवा देने में मदद की। ऑनलाइन वीडियो में दिखाया गया है कि प्रदर्शनकारी सोमवार को फिर से एक पेड़ वाली सड़क पर संदिग्ध के एक मंजिला घर पर इकट्ठा हुए, "अश्वेत जीवन पर हमला हो रहा है" और "खड़े हो जाओ, वापस लड़ो" चिल्ला रहे थे।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शूटिंग के जवाब में ट्वीट किया, "किसी भी बच्चे को कभी भी गलत दरवाजे की घंटी बजाने के लिए गोली मारने के डर में नहीं रहना चाहिए।" प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन ने यारल के साथ फोन पर बात की परिवार के वकील बेन क्रम्प ने सोमवार को मांग की थी कि गृहस्वामी को गिरफ्तार किया जाए और उसके स्कूल जिले द्वारा "उत्कृष्ट छात्र और प्रतिभाशाली संगीतकार" के रूप में वर्णित किशोर की हत्या के प्रयास का आरोप लगाया जाए।मिसौरी में एक "स्टैंड-योर-ग्राउंड लॉ" है जो घर के मालिकों को संदिग्ध घुसपैठियों के खिलाफ खुद को बचाने के लिए शारीरिक बल का उपयोग करने की अनुमति देता है। कानून कहता है कि कोई व्यक्ति घातक बल का प्रयोग तब तक नहीं कर सकता जब तक कि वह स्वयं को या किसी अन्य व्यक्ति को मौत या गंभीर शारीरिक चोट, या संभावित गुंडागर्दी से बचाने के लिए उचित रूप से विश्वास नहीं करता है।

#world,

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech