तुर्की गायक गुल्सन को संगीत कार्यक्रम के दौरान धर्म पर मजाक करने के लिए मिली 10 महीने की सजा

#Turkish singer Gulsen sentenced to 10 months for concert joke on religion

तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि तुर्की के पॉप गायक गुल्सन को तुर्की के धार्मिक स्कूलों के बारे में एक मजाक पर "घृणा और दुश्मनी भड़काने" के लिए इस्तांबुल की एक अदालत ने 10 महीने की निलंबित सजा सुनाई। गुल्सन को पिछले साल एक संगीत समारोह के दौरान किए गए मजाक के लिए थोड़े समय के लिए जेल में डाल दिया गया था। मंच पर, 46 वर्षीय गायिका ने चुटकी ली थी कि उनके एक संगीतकार का "विकृति" एक धार्मिक स्कूल में भाग लेने का परिणाम था।


गुलसन को तब पांच दिनों के लिए जेल में डाल दिया गया था और बाद में घटना के लिए माफी जारी करने के बावजूद 15 दिन घर में नजरबंद रखा गया था। अदालत ने उसे आरोप का दोषी पाया और शुरू में उसे एक साल की जेल की सजा सुनाई, लेकिन बाद में मुकदमे के दौरान उसके "सम्मानजनक रुख" के कारण सजा कम कर दी। गुल्सन को यह भी चेतावनी दी गई थी कि अगर वह दोबारा इस तरह की टिप्पणी करती हैं तो उन्हें अगले पांच साल के भीतर और जेल हो सकती है। हालांकि गायिका ने यह कहते हुए आरोपों को खारिज कर दिया कि उनकी टिप्पणी "दो लोगों के बीच एक मजाक थी।" उसने अदालत को बताया था कि उसने एक बैंड के सदस्य को छेड़ा था, जिसे "इमाम" उपनाम दिया गया था, लेकिन वह एक धार्मिक स्कूल में नहीं गया था।


उनके वकील ने भी दोहराया कि टिप्पणी एक मजाक थी और उन्होंने यह कहते हुए बरी करने का अनुरोध किया कि "कोई अपराध नहीं था। पॉप सिंगर पर पहले उनके स्टेज आउटफिट्स और एक कॉन्सर्ट में LGBTQ झंडा फहराने के लिए हमला किया गया था।
#khushitimes, #worldnews, #latestnews, #todaynews, #topnews, 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech