ताइवान ने $5 मिलियन का दान दिया लिथुआनिया के साथ यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए , पढ़िए पूरी खबर

ताइवान ने $5 मिलियन का दान दिया लिथुआनिया के साथ यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए , पढ़िए पूरी खबर

#Taiwan donates $ 5 million to rebuild Ukraine with Lithuania, read full news

लिथुआनियाई सरकारी निवेश एजेंसी ने बुधवार को कहा कि ताइवान ने यूक्रेन में लिथुआनियाई नेतृत्व वाली पुनर्निर्माण परियोजनाओं के लिए पांच मिलियन डॉलर का दान दिया है।सेंट्रल प्रोजेक्ट मैनेजमेंट एजेंसी ने एक बयान में कहा कि इस फंड को बोरोडियांका में एक स्कूल और इरपिन में एक किंडरगार्टन के पुनर्निर्माण के लिए खर्च किया जाएगा।

लिथुआनियाई सरकार ने पुनर्निर्माण के लिए 9.8 मिलियन यूरो (9.2 मिलियन डॉलर) खर्च किए हैं, और ताइवान के योगदान का उपयोग शैक्षिक उपकरण खरीदने के लिए किया जाएगा। ताइवान यूक्रेन को एक अलग महाद्वीप में अपनी छवि के रूप में देखता है। हम दोनों सत्तावादी शासन का सामना करते हैं जो अपने विश्व दृष्टिकोण को लागू करने के लिए बल का उपयोग करने से नहीं कतराते हैं", ताइवान के विदेश मामलों के उप मंत्री रॉय चुन ली ने विलनियस में दान का परिचय देते हुए। उन्होंने कहा, "अगर एक दिन ताइवान को चीन से सैन्य धमकी के बढ़ते स्तर का सामना करना पड़ रहा है, तो हम आपकी सहायता की भी तलाश करेंगे, जैसे हम यूक्रेन की मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : अमेरिका ने यूक्रेन को 285 मिलियन डॉलर में वायु रक्षा प्रणाली बेचने की दी मंज़ूरी

2022 में चीन ने लिथुआनिया के साथ अपने राजनयिक संबंधों को कम कर दिया, और बहुराष्ट्रीय कंपनियों को लिथुआनिया के साथ संबंध तोड़ने या विनियस में ताइवान द्वारा एक प्रतिनिधि कार्यालय खोलने के बाद चीनी बाजार से बाहर होने का सामना करने के लिए कहा। जवाब में, यूरोपीय संघ ने विश्व व्यापार संगठन में एक चुनौती शुरू की, चीन पर लिथुआनिया के खिलाफ भेदभावपूर्ण व्यापार प्रथाओं का आरोप लगाते हुए कहा कि यह यूरोपीय संघ के एकल बाजार की अखंडता को खतरा है। इस चुनौती में संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया शामिल हुए थे। चीन स्व-शासित और लोकतांत्रिक रूप से शासित ताइवान को अपना क्षेत्र मानता है और उसने देशों पर द्वीप के साथ अपने संबंधों को कम करने या तोड़ने के लिए दबाव बढ़ा दिया है।

#khushitimes, #worldnews, #latestnews, #todaynews, #topnews, #newsinhindi, #hindinews, #न्यूज़, #ताज़ासमाचार, #ब्रेकिंगन्यूज़, #न्यूज़वीडियो, #ताजान्यूज़, #न्यूज़लाइव, #हिंदीन्यूज़लाइव, #आजतकन्यूज़समाचार, #hindinewschannel, #NewsHindi, #hindustantimes, #Aljazeera, #thelallantop, 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech