दूल्हा-दुल्हन ने दिए सिपाही भर्ती परीक्षा के एग्जाम, कुछ घंटे पहले ही हुई थी शादी


यूपी। पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला. परीक्षा केंद्रों में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की भीड़ उमड़ी. बिजनौर जिले में सम्पन्न हुई पुलिस परीक्षा में 17 ऐसे जोड़े शामिल भी रहे जिन्होंने पहले शादी की रस्म निभाई और उसके बाद तुरंत अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने के लिए पहुंचे. इन जोड़ों की शादी इलाके में चर्चा का विषय भी बनी हुई है.

बता दें कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. बिजनौर में भी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी पहुंचे थे. इनमें दर्जनों ऐसे थे, जिनकी सामूहिक विवाह योजना में कुछ घंटे पहले ही शादी हुई थी. यानी कुछ घंटे पहले उन्होंने शादी रचाई और फिर फौरन परीक्षा देने सेंटर पहुंच गए. सेंटर पर शादी वाली ड्रेस में जिसने उन्हें देखा, वो देखता ही रह गया. लोग उनके जुनून और जज्बे की सराहना कर रहे हैं.

दरअसल, बीते दिन मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बिजनौर के धामपुर ब्लॉक में 206 जोड़ों का सामूहिक विवाह का कार्यक्रम रखा गया था. इस कार्यक्रम में 17 ऐसे नए जोड़े भी शामिल हुए थे जिनको 19 फरवरी को पुलिस परीक्षा में शामिल होकर परीक्षाएं देनी थीं. उनके सामने यह चिंता खड़ी थी कि वह शादी करने के बाद अपना घर बसाएं या परीक्षा देकर अपने भविष्य को चुने. ऐसे में उनकी परेशानी को समझते हुए ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा तय किया गया कि परीक्षा देने जाने वाले सभी जोड़ों की शादी की रस्में कुछ पहले करा दी जाएं और बाकी औपचारिकता परीक्षा के बाद करवा दी जाएंगी.

#khushitimes, #latestnews, #todeynews,

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech