प्लॉट दिलाने का झांसा देकर ब्रोकर ने ठगे 25.5 लाख


मुंबई।
चेंबूर स्थित एक परिवार को एक कथित दलाल ने धोखा दिया, जिसने उन्हें रायगढ़ के मानगांव इलाके में एक प्लॉट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था। परिवार ने रुपये का भुगतान किया था। प्लॉट के लिए 2020 से उन्हें 25.5 लाख रु. मामले में शिकायतकर्ता चेंबूर निवासी कंचन मैक्स थॉमस साइमन (56) ने शनिवार को आरसीएफ पुलिस से संपर्क किया। उनके पति, श्री थॉमस, मस्कट, ओमान में काम करते हैं। 2020 में दंपति मुंबई और आसपास के इलाकों में संपत्तियों की तलाश कर रहे थे और इसके लिए वे एक अच्छे ब्रोकर/एजेंट की तलाश में थे जो उनकी मदद कर सके। श्री थॉमस के सहकर्मियों में से एक ने सुझाव दिया और उन्हें अज़हरुद्दीन सैय्यद कुरुक्कर नाम के एक व्यक्ति से मिलवाया, जो रायगढ़ के मानगाँव का निवासी है।

दंपति ने कुरुक्कर से संपर्क किया, जिन्होंने तब कहा कि मानगांव क्षेत्र में कुछ जमीन उपलब्ध थी, और नवंबर 2020 में, वह भूखंड की तस्वीरें दिखाने के लिए उनके आवास पर गए। जिस दंपत्ति को प्लॉट पसंद आया, वह इसे खरीदने से पहले जमीन की जांच करना चाहते थे। सुश्री कंचन, शीला और प्रभाकरन नायर नाम के अपने रिश्तेदारों के साथ मनगांव गईं, उन्हें प्लॉट पसंद आया और उन्होंने दस्तावेजों का सत्यापन किया जिसके बाद परिवार और कुरुक्कर के बीच रुपये का सौदा हुआ। कंचन ने पुलिस को दिए अपने बयान में आरोप लगाया कि दिसंबर 2020 से, उसने कुरुक्कर को उसके और उसकी पत्नी अर्शिया के बैंक खातों में चेक और ऑनलाइन लेनदेन के माध्यम से कुल रु। का भुगतान करना शुरू कर दिया। 25.5 लाख (ब्रोकरेज, टैक्स आदि सहित)। सौदा यह था कि कुरुक्कर परिवार को प्लॉट खरीदने में मदद करेगा, लेकिन परिवार द्वारा बार-बार याद दिलाने के बावजूद वह इसमें देरी करता रहा।

जुलाई 2022 में, कुरुक्कर ने जोड़े के निवास का दौरा किया जहां उन्होंने एक समझौता किया जिसमें कहा गया कि वह रुपये प्रदान करेंगे। 9.30 लाख, और शेष राशि के साथ, रु. उन्होंने कहा कि 16.20 लाख रुपये से वह परिवार के लिए एक संपत्ति जमीन खरीदेंगे। इसके बाद, उन्होंने परिवार को रुपये के 8 चेक दिए। उनकी पत्नी के बैंक खाते से 1.5 लाख रुपये और 1 रुपये का चेक। 90,000.कंचन ने कहा, तीन चेक को छोड़कर, सभी बाउंस हो गए और उन्हें केवल रुपये मिले। 3.15 लाख. उन्होंने कुरुक्कर से दोबारा संपर्क किया, लेकिन सब विफल रहा, तब उन्हें एहसास हुआ कि कुरुक्कर ने उन्हें धोखा दिया है। परिवार को प्रदान किए गए 25.5 लाख में से, उन्हें केवल रु। 3.15 लाख, इस प्रकार कुल राशि रु. 22.35 लाख की वसूली अभी बाकी है। आरसीएफ पुलिस द्वारा कुरुक्कर दंपत्ति के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया गया है

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech