पहले चोरी की, फिर AC की ठंडी हवा खाई उसके बाद सोफे पर सो गया, आंख खुली तो थानेदार ने कहा, Good Morning


लखनऊ से चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है. एक चोर चोरी के इरादे से एक डॉक्टर के घर घुसा. वहां अपना काम पूरा करने के बाद जैसे ही घर से जाने लगा तो गर्मी दूर करने की गरज से वो एसी ऑन करके वहीं कमरे में बैठ गया। ठंडी हवा का असर ऐसा था कि चोर बिना किसी खास मशक्कत के जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया।

बंद घर में रात को घुसा चोर

ये वाकया लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर 20 में गाजीपुर थाने का है। यहां इलाके के एक मशहूर डॉक्टर सुनील पांडे अपने परिवार के साथ रहते है। फिलहाल डॉक्टर साहब वाराणसी में तैनात हैं। लिहाजा घर पर ताला पड़ा हुआ था। बीती रात एक चोर चोरी करने के लिए घर का बाकायदा गेट खोलकर भीतर घुसा और फिर उसने घर के तमाम कीमती सामानों पर हाथ साफ करना शुरू किया।

गर्मी लगी तो किया AC ऑन

अंदर घुसते ही चोर ने जल्दी जल्दी सारी अलमारियां तोड़ डालीं। उसने गीजर, मोटर, इन्वर्टर सब बटोर लिए. इसके बाद तिजोरी में रखे जेवर पर हाथ साफ किया। सारा कीमती सामान बांधने के बाद उसने वाश बेसिन और टुल्लू पम्प भी उखाड़ लिया. इतनी मेहनत करने के बाद उसे जब बहुत गर्मी लगी तो उसने घर में लगे AC को ऑन कर दिया। एसी की ठंडी हवा लगी तो उसने थोड़ा फरमाने का इरादा किया और सोफे पर लेट गया।

थानेदार ने कहा, Good Morning

सुबह जब पड़ोसियों ने घर का दरवाजा खुला देखा तो उन्होंने डॉक्टर के पास कॉल किया कि उनका घर खुला है. इसके बाद डॉक्टर अपने एक दोस्त को फोन किया जो घर के नजदीक ही रहता था। उसने घर पर जाकर देखा तो वहां ड्राइंग रूम के सोफे पर अनजान शख्स को सोता हुआ पाया। असल में थकान और नशे की वजह से चोर को ठंडी हवा में जल्दी गहरी नींद आ गई। इसी बीच डॉक्टर के दोस्त ने पुलिस को इत्तेला कर दी। मौके पर पुलिस भी पहुँच गई। घर में हुई आहट के बाद जब चोर की आंख खुली तो सामने डंडा लिए बैठे थानेदार ने खुद उससे कहा, गुडमॉर्निंग।


इलाके में कई चोरी का खुला राज

इसके बाद पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई। पूछताछ में चोर ने बताया कि उसका नाम कपिल है वो गाजीपुर का ही रहने वाला है. शनिवार को देर रात वो चोरी करने के इरादे से डॉक्टर साहब के घर में घुसा था, उसने उस वक्त खूब शराब पी रखी थी. ऐसे में थोड़ा बहुत समान समेटने के बाद जब वो ड्राइंग रूम में पहुंचा, तो बेहद गर्मी लगने की वजह से उसने AC ऑन करके सो गया. इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि ये चोर उस शातिर गैंग का सदस्य है जिसने इलाके में कई चोरियों की हैं.फिलहाल आरोपी को जेल भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech