इजराइल ने किया संयुक्त राष्ट्र टीम पर हमला, बाल-बाल बचे कार्यकर्ता


गाजा। संयुक्त राष्ट्र के बख्तरबंद वाहन में सवार दो कार्यकर्ता गाजा में इजरायली हमले में बाल-बाल बचे गए। यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने इजराइल पर आरोप लगाया कि राहत सामग्री ले जा रहे संयुक्त राष्ट्र के वाहन पर इजराइल की आईडीएफ सेना ने हमला कर दिया। वाहन के फ्रंट विंडोज को निशाना बनाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ने कहा कि डब्ल्यूएफपी टीम पर गोलीबारी के बाद वह अगली सूचना तक गाजा में अपने कर्मचारियों की आवाजाही को रोक रहा है। 

यह घटना वाडी गाजा पुल पर एक इजरायली चेकपॉइंट से कुछ मीटर की दूरी पर हुई जब यूएन की टीम गाजा में राहत सामाग्री ले जाने वाले ट्रकों के एक काफिले को एस्कॉर्ट करने के बाद दो बख्तरबंद वाहनों में केरेम शालोम/करम अबू सलेम के एक मिशन से लौट रही थी।यूएन की खाद्य एजेंसी ने कहा कि चेकपॉइंट तक पहुंचने के लिए इजरायली अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद जब वाहन चेकपॉइंट की ओर बढ़ रहा था तो उस पर सीधे हमला किया गया। कार पर गोलियां बरसाई गईं। डब्ल्यूएफपी ने सफेद एसयूवी वाहन के की तस्वीर जारी की है, जिस पर बड़े काले अक्षरों में यूएन लिखा है और ड्राइवर और बाएं यात्री की बुलेट-प्रूफ खिड़कियों पर गोलियों के निशान दिखाए गए हैं। जो इजराइली सेना की गोली बारी के हैं।

डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि इजराइल का कदम पूरी तरह से अस्वीकार्य है और उन अनावश्यक घटनाओं में से एक है जिसने गाजा में डब्ल्यूएफपी की टीम की जिंदगी खतरे में डाल दी है। जैसा कि बीते मंगलवार रात की घटनाओं से पता चलता है, वर्तमान विघटन प्रणाली विफल हो रही है और यह अब और नहीं चल सकता। मैं इजरायली अधिकारियों और संघर्ष के सभी पक्षों से सभी सहायता कर्मियों की सुरक्षा देने के लिए तुरंत कार्रवाई करने का आह्वान करता हूं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech