Jabalpur News: भूत-प्रेत भागने के नाम पर करोडो की ठगी, एक नया घर बनवाया जिसमे रहेंगे भूत, ठग गिरफ्तार



जबलपुर
:
पूजा पाठ के जरिए भूत-प्रेत, घर में कलह से बचाने के नाम पर कई लोगों से करोड़ों रुपए ऐंठने वाले गिरोह के सरगना अरुण दुुबे को कैंट पुलिस ने दबोच लिया। रविवार को आरोपी उस समय पुलिस की पकड़ में आया, जब वो मुंह पर कपड़ा लपेटकर अपनी पत्नी के साथ एक्टिवा से बल्देवबाग से गढ़ा फाटक तरफ जा रहा था। आरोपी पर पांच हजार का ईनाम है। अरुण ने अपने छोटे भाई वरुण दुबे और दोस्त सचिन उपाध्याय के साथ मिलकर कई ठगी को अंजाम दिया है। ये तीनों पहले लोगों के घर जाकर पूजा-पाठ करते हैं और फिर घर में वास्तु दोष, भूत-प्रेत का साया होने का डर दिखाकर रुपये ऐंठ लेते हैं। तीनों के खिलाफ गोरा बाजार, कैंट और गोहलपुर थाने में शिकायतें दर्ज हैं।


कैंट पुलिस के अनुसार, भारत माता चौक के पास रहने वाले सिकंदर कनौजिया ने 2 जुलाई 2023 को थानें में शिकायत की थी कि घर में झाड़-फूंक और भूत-प्रेत का साया दूर करने के नाम पर अरुण दुबे ने अपने साथी सचिन उपाध्याय और भाई वरुण दुबे के साथ घर में पूजा की और फिर परिवार वालों को इस कदर डराया कि उन्होंने 14 लाख रुपए दे दिए। इसके बाद भी जब घर में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो परिवार वालों को शक हुआ। सिकंदर ने जब अरुण दुबे और उसके साथियों की प्रोफाइल खंगाली की तो पता चला इन लोगों ने दो दर्जन से अधिक लोगों के साथ ठगी कर करोड़ों रुपए वसूल लिए हैं।

-पुलिस, इंजीनियर और डॉक्टरों को भी लगाई चपत

जानकारी के अनुसार, 42 वर्षीय अरुण दुबे 10 वीं तक पढ़ा हुआ है। 17 साल पहले उसने ज्योतिष विद्या सीखी। शुरुआत में वो लोगों को उनकी राशि के अनुसार रत्न दिया करता था। बाद में भूत-प्रेत के नाम पर लोगों को इस कदर डराने लगा कि उसके झांसे में व्यापारी,डॉक्टर, इंजीनियर और पुलिस अधिकारी भी आने लगे। अरुण दुबे की गैंग का नेटवर्क सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश में भी फैला हुआ है। भूत-प्रेत के नाम पर लोगों को डराने वाली गैंग का खुलासा 2021 में तब हुआ था, जब तिलहरी निवासी विजेंद्र ने एसपी ऑफिस और गोराबाजार थाने जाकर लिखित में शिकायत की थी। विजेन्द्र के परिवार से इन ठगों ने ना सिर्फ एक करोड़ रुपए नगद लिए बल्कि एक घर तक बनवाया,जिसमें कहा गया कि जितने भी भूत-प्रेत है उनको लाकर उसमें रखा जाएगा।

-रिमांड लेकर पूछताछ करेगी पुलिस

कैंट पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड में लेगी ताकि सारे मामलों में पूछताछ की जा सके। इधर, अन्य थाना पुलिस का भी प्रयास होगा कि उन्हें भी आरोपी से पूछताछ करने दी जाए। वहीं अन्य दो आरोपियों की घेराबंदी भी की जा चुकी है। जल्दी ही वे भी पुलिस के चंगुल में होंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech