Jabalpur News: युवक को मृत मानकर हो रही थी अंतिम संस्कार की तैयारी, पोस्टमार्टम की बात पर युवक उठ बैठा, यह है पूरा मामला


जबलपुर। एक अजीबोगरीब घटनाक्रम ने सभी को हैरान कर दिया। एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल युवक को मृत मानकर उसके स्वजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पोस्टमार्टम से पहले युवक के जीवित होने की खबर ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान मिली जिंदा होने की सूचना

सराफा निवासी एक युवक शनिवार को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को अति गंभीर बताते हुए उसे 'ब्रेन डेड' घोषित कर दिया। स्वजन को लगा कि युवक की मौत हो चुकी है और पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है, इसलिए उन्होंने अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू कर दीं।

मातम के बीच जिंदा होने की खबर से मचा हड़कंप

युवक की मौत की सूचना फैलते ही स्वजन और पड़ोसियों ने अंतिम संस्कार का स्थान और समय तय कर लिया। दुख प्रकट करने के लिए लोग युवक के घर पहुंचने लगे। इसी बीच अस्पताल से खबर आई कि युवक अभी जीवित है। इस अप्रत्याशित सूचना से सभी स्तब्ध रह गए और अंतिम संस्कार की तैयारियों को रोक दिया गया।

मरीज की स्थिति अभी भी गंभीर, गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया

मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अरविंद शर्मा ने बताया कि युवक को सोमवार को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। उसकी स्थिति अभी भी अति गंभीर है और उसे गहन चिकित्सा कक्ष में विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech