Jabalpur News: एंबुलेंस द्वारा मरीजों को किस अस्पताल में भेजा गया, इसकी पूरी जानकारी प्रदान करें : कलेक्टर


जबलपुर। सिहोरा माजगवा हादसे के बाद कलेक्टर दीपक सक्सेना ने जिले में 108 एंबुलेंस संचालन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक बैठक आयोजित की।


कलेक्टर सक्सेना ने निर्देश दिए कि 108 एंबुलेंस द्वारा मरीजों को जिस अस्पताल के लिए रेफर किया जाए, वहां ही उन्हें पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि एंबुलेंस चालक किसी अन्य अस्पताल में मरीज को ले जाता है, तो इसकी तत्काल शिकायत की जाए। सामान्यतः मरीजों को शासकीय अस्पताल में ही इलाज के लिए रेफर किया जाता है।

सक्सेना ने चेतावनी दी कि हाल ही में एक एंबुलेंस चालक द्वारा निर्धारित अस्पताल के बजाय प्राइवेट अस्पताल में मरीज को पहुंचाने की घटना से कमीशनखोरी की संभावना उत्पन्न होती है। उन्होंने स्टेट कोऑर्डिनेटर 108 एंबुलेंस से कहा कि 1 अगस्त से 15 सितंबर तक जिले में एंबुलेंस द्वारा मरीजों को किस अस्पताल में भेजा गया, इसकी पूरी जानकारी प्रदान करें ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।

इसके अलावा, उन्होंने जिले के कुछ अस्पतालों के 45 दिनों की इंडोर पेशेंट रिपोर्ट भी मांगी। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि एंबुलेंस सेवा एक महत्वपूर्ण सेवा है और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में मरीजों के साथ खिलवाड़ को सहन न करने का संकल्प व्यक्त किया।

बैठक में अपर कलेक्टर मिशा सिंह, शहरी क्षेत्र के सभी एसडीएम, सीएमएचओ डॉ. संजय मिश्रा, और स्टेट कोऑर्डिनेटर 108 एंबुलेंस नितिन बाजपेई सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Tech